शनिवार, 2 जुलाई 2016

बाल कहानी - खेल

कहानी का अंश... रास्ते की परेशानियों से जूझते हुए ग्वेन को एक सुबह एक किला दिखाई दिया। किला एक पहाड़ी पर था। क्या यही है वह पुराना किला? लेकिन न तो आसपास जंगल है और न ही यह किला पुराना दिखाई दे रहा है। ग्वेन ने सोचा। क्या मैं गलत स्थान पर तो नहीं आ गया हूँ? अभी ग्वेन ये सब सोच ही रहा था कि इतने में एक घुड़सवार उसके पास आकर रूका और बोला - आपका स्वागत है मित्र। मेरे किले में चलिए। आपको कोई तकलीफ नहीं होगी। ग्वेन ने कहा- मैं अपने घर से इतनी दूर आराम करने के लिए नहीं आया हूँ। मुझे तो एक पुराने किले में जाना है और वहाँ एक अपिरचित व्यक्ति से युद्ध करना है। मेरा नाम बर्नलेक है और मैं आपको काले जंगल का रास्ता तथा पुराने किले का पता बता दूँगा। अभी आप मेरे साथ चलिए। उस घुड़सवार ने ग्वेन का बहुत स्वागत-सत्कार किया। उसकी पत्नी ने स्वयं अपने हाथों से भोजन बनाकर उसे खिलाया। इसी तरह कई दिन बीत गए। आखिर एक दिन ग्वेन ने कहा - मुझे आप काले जंगल का पता बता दीजिए, तो कृपा होगी। ग्वेन की बात सुनकर बर्नलेक हँस पड़ा और बोला- चिंता न करो। मैं आपको पता अवश्य बताऊँगा। मगर आज मैं एक आवश्यक कार्य से जा रहा हूँ। वहाँ से लौटकर आपको काले जंगल का पता बता दूँगा। बर्नलेक ने क्या ग्वेन को काले जंगल का पता बताया? वह अपिरचित कौन था, जिससे ग्वेन को युद्ध करना था? यह सारी बातें जानने के लिए ऑडियो की मदद लीजिए...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Labels